Wednesday, May 11, 2011

es press note ko jari karen


छात्रों की हालत खराब,विश्वविद्यालय प्रशासन लापरवाह

नई दिल्ली 11 may। भूख हड़ताल पर बैठे जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय के   मास कम्यूनिकेशन छात्रों की हालत खराब होने लगी है। इस बाबत छात्रों ने आज वीसी नजीब जंग,प्रधानमंत्री कार्यालय और मानव संसाधन विकास मंत्री को फैक्स भेजा। छात्रों का कहना है कि भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की हालत खराब हो रही है लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन इस पूरी घटना पर लापरवाह रवैया अख्तियार किए हुए है। वीसी ने अब तक छात्रों से कोई भी सकारात्कम बातचीत नहीं की है। ऐसे में अगर छात्रों को कुछ होता है तो उसकी सारी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी। आपको बता दें कि मास कम्यूनिकेशन की परीक्षा में शामिल होने देने की मांग को लेकर पिछले पांच दिनो से भूख हड़ताल पर हैं। छात्रों को कक्षा में कम उपस्थिति के चलते परीक्षा से वंचित कर दिया गया है।

हड़ताल पर बैठे छात्रों की हालत ठीक नहीं है। विश्वविद्यालय प्रशासन उपस्थिति के तमाम नियमों को बताकर छात्रों को परीक्षा से वंचित करने पर तुला हुआ है। उपस्थिति कम होने की स्थिति में मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करने पर परीक्षा में शामिल होने का प्रावधान है लेकिन विश्वविद्यालय किसी भी तरह के प्रमाण पत्र को स्वीकार करने से इंकार कर रहा है।

विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने पर अड़ा हुआ। इसबीच इस मामले में कुछ छात्र-छात्राएं और पत्रकार संगठन, जनर्लिस्ट यूनियन फॉर सिविल सोसायटी (जेयूसीएस) के सदस्यों ने मंगलवार  को प्रधानमंत्री कार्यालय, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल और  विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष प्रोफेसर वेद प्रकाश को मिलकर बात चित कर मांगपत्र  सौंपा।

वीसी को भेजी चिट्ठी

प्रतिष्ठा मे, 

श्री नजीब जंग

कुलपति, जामिया मिल्लिया इस्लामिया

नई दिल्ली

महोदय,

आपको सूचित करना है कि  मास कम्यूनिकेशन छात्र पिछले पांच दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हडताल पर बैठे हुए हैं लेकिन आपकी हठधर्मिता के कारण इन छात्रों का स्वास्थ्य हर पल बिगडता ही जा रहा है.

जेयूसीएस आपको इस पत्र के माध्यम से बताना चाहता है कि यदि किसी भी हडताली छात्र के साथ कुछ अनहोनी होती है तो उसके लिए आप व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे।

साभार
जेयूसीएस

 
प्रति,
PMO ,HRD minister,sec.DCP south delhi
-- 
shah alam
09873672153
http://www.jucsindia.blogspot.com/

-- 


--
Journalist's Union for Civil Society (JUCS)
www.jucsindia.blogspot.com



--
Journalist's Union for Civil Society (JUCS)
www.jucsindia.blogspot.com

No comments:

Post a Comment

vijai.media@gmail.com,media.rajeev@gmail.com,avaneeshrai@gmail.com,rishi2585@gmail.com