Sunday, May 16, 2010

जातिवादी हत्याओ के खिलाफ आंदोलन में हम साथ है

                प्रेस विज्ञप्ति

पत्रकार निरुपमा पाठक की हत्या के मामले में शनिवार 15 मई को प्रेस क्लब की तरफ से आयोजित प्रोटेस्ट मार्च में जर्नलिस्ट यूनियन फॉर सिविल सोसाइटी (जेयूसीएस) के साथियो ने भी हिस्सा लिया। इस मार्च में शामिल होने के लिए जेयूसीएस से जुड़े महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्विद्यालय वर्धा, माखन लाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्विद्यालय भोपाल, जामिया मिलिया इस्लामिया विश्विद्यालय से आए छात्रों ने भी अपना विरोध दर्ज किया।
जेयूसीएस ने जातिवादी हत्याओ के खिलाफ आंदोलन में हम साथ है के पर्चे भी वितरीत किए। जेयूसीएस के नवीन कुमार ने कहा कि हमारा ये अभियान आगे भी चलता रहेगा। उन्होनें कहा कि जेयूसीएस विभिन्न विश्विद्यालयों में छात्रों के बीच पर्चे वितरीत कर देश के कोने-कोने में हो रही हत्याओं के खिलाफ जन समर्थन जुटाएगा। जेयूसीएस से जुड़े वर्धा विश्विद्यालय के शोधार्था लक्षमण प्रसाद ने कहा कि वर्धा में भी जातिवादी हत्याओं के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। संगठन के ही अवनीश राय ने कहा कि ऐसी घटनाओ का होना और फिर जन प्रतिनिधियों और सरकारी तंत्र द्वारा इन पर ढुलमुल रवैया रखना लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन है। ऋषि कुमार सिंह ने कहा कि देश में जाति के नाम पर हो रही हत्याओं के खिलाफ इस आंदोलन में देश के युवाओं को जेयूसीएस का समर्थन करना चाहिए। ताकि लोगों का लोकतंत्र और न्याय प्रणाली पर विश्वास बना रहे।     

रजनी को भी न्याय मिले...
  जेयूसीएस ने शनिवार को इलाहाबाद में अपनें ही परिवार द्वारा मार डाली गई छात्रा रजनी को भी न्याय दिलाने की मांग की, संगठन ने शनिवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि देश के कोने-कोने में रोजाना ऐसी घटनाए हो रही है और सरकार इस पर रोक लगानें के लिए जल्द से जल्द कदम उठानें चाहिए। ऐसी घटनाओं से देश के युवाओं को जीनें के अधिकार से वंचित किया जा रहा है।

द्वारा
ऋषि कुमार सिंह 

जर्नलिस्ट यूनियन फॉर सिविल सोसाइटी (जेयूसीएस)
ई-36 गणेश नगर, नई दिल्ली 92 की तरफ से जारी।




No comments:

Post a Comment

vijai.media@gmail.com,media.rajeev@gmail.com,avaneeshrai@gmail.com,rishi2585@gmail.com